विवाह रेखा :- जानिए आपकी शादी कब, कहाँ, कैसे और किसके साथ होगी | शादी वाली रेखा. (Marriage line palm reading in Hindi)

Table of Contents

                           विवाह रेखा

आप भी अगर विस्तार पूर्वक जानना चाहते है की आपकी शादी कब, कहाँ, कैसे और किसके साथ होगी (Click Here )

विवाह रेखा :-  

शादी के बिना समाज में स्त्री और पुरुष का रिश्ता मान्य नहीं होता। जीवन में विवाह के बारें में सटीक भविष्यवाणी करनी हो तो ज्योतिषी हाथों की विवाह रेखा (Marriage Lines in Palm) का अध्ययन करते हैं। कहां होती हैं विवाह रेखा?: विवाह रेखा कनिष्टका यानि सबसे छोटी ऊंगली के निचले हिस्से में जिसे बुध पर्वत कहते हैं वहां आड़ी होती हैं। यह कई जातकों के हाथों में एक तो कई के हाथों में एक से अनेक भी होती है।

 विवाह रेखा का फल:-

एक से अधिक विवाह रेखाओं के संदर्भ में वह रेखा मान्य होती है जो सबसे अधिक गहरी और स्पष्ट हो बाकि रेखा संबंधों के बिछड़ने या टूटने के संकेत देती है। 

* अधिक विवाह रेखाएं तलाक, विवाहोत्तर संबंध, बेवफा रिश्तों आदि की संकेतक होती है। 

* अगर दो विवाह रेखाएं हैं और एक स्पष्ट बेहद गहरी और दूसरी महीन लेकिन बुध पर्वत तक विकसीत है तो यह जातक के जीवन में दो शादियों की सूचना देती है।

 * अगर विवाह रेखा ऊपर की तरफ आती हुई हृदय रेखा (Marriage Line Touches Heart Line) से मिले या फिर विवाह रेखा पर तिल हो या क्रॉस का निशान हो तो शादी में बहुत कठिनाइयां होती हैं।

 * विवाह रेखा स्वास्थ्य रेखा से स्पर्श करे तो भी विवाह नहीं होता है। अगर विवाह रेखा पर एक से अधिक द्वीप हों या काला तिल हो तो यह जीवन भर अविवाहित होने का भय पैदा करता है।

आप भी अगर विस्तार पूर्वक जानना चाहते है की आपकी शादी कब, कहाँ, कैसे और किसके साथ होगी (Click Here )

आपकी हथेली में प्यार की रेखाएं —

यदि आपकी हथेली में एक से अधिक विवाह रेखाएं (multiple marriage lines in your palm) है तो वह प्रणय सम्बन्ध (Marriage Line Reading in Hand Palmistry) की ओर इशारा करती हैं। परन्तु विवाह रेखा (if Marriage Line) ह्रदय रेखा से काफी नजदीक है तो वह बीस वर्ष से पूर्व ही प्रणय सम्बन्ध होने की सूचना देती है। और यदि विवाह रेखा छोटी उंगली तथा ह्रदय रेखा के मध्य में हो तो बाइस वर्ष अथवा इसके बाद प्रणय सम्बन्ध होने की सूचना देती है |

Leave a Comment