Palmistry:-करियर में ऊंचाइयों को छूते हैं ऐसे लोग ! क्‍या आपके हाथो में भी है ये रेखा? (Private Job, Government Job, Business,)

हर व्यक्ति अपने करियर (Career) में सफलता (Success) के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं, लेकिन किस्‍मत (Luck) का साथ कुछ ही वयक्तियो को मिलता है. हथेली में कुछ ऐसी स्थितियां होती हैं, जो बताती हैं कि व्‍यक्ति अपने करियर में खूब सफल होगा.

Job vs Business क्या है आपके भाग्य में? ( जनने क लिए क्लिक करे )

 हथेली में पाई जाने वाली रेखाओं में से कोई रेखा आपके वैवाहिक जीवन, कोई स्वास्थ्य, कोई शिक्षा, लव लाइफ, करियर तो कोई व्यापार से जुड़ी चीजों के बारे में जानकारी देती हैं। हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार इन रेखाओं के जरिए ये भी पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति जीवन में कितना सफल होगा और वो किस क्षेत्र में नाम कमाएगा। व्यक्ति के पास सरकारी नौकरी होगी या नहीं ये भी हाथ की रेखाओं के जरिए ये पता लगाया जा सकता है।
 आइए आज जानते हैं हाथ की कुछ खास रेखाओं के बारे में…. 
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी जातक की भाग्य रेखा सीधी और स्पष्ट है तो इसका मतलब ये है कि ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत ऊंचाईयों पर जाते हैं। समाज में इन लोगों का कॉफी वर्चस्व रहता है।

वहीं जिनकी हथेली में गुरु पर्वत उभरा हुआ होता है और भाग्यरेखा से निकली हुई कोई लकीर इसकी तरफ जाती है, तो ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार इन लोगों को सिविल सर्विस जैसी नौकरी आसानी से मिल जाती है। 

सरकारी नौकरी

इसके अलावा हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी जातक की हथेली पर सूर्य पर्वत स्पष्ट है तो ऐसे व्यक्ति का समाज में जीवन भर मान-सम्मान बढ़ता रहता है। जिस व्यक्ति का सूर्य पर्वत उभरा होता है और सूर्य पर्वत से सीधी रेखा निकलती है। ऐसे लोग को सरकारी नौकरी में ऊंचे पद मिलने की ज्यादा उम्मीद होती है। 

सूर्य रेखा बताती है भाग्‍य 
रिंग फिंगर यानी की हाथ की तीसरी सबसे बड़ी उंगली के नीचे एक खड़ी लाइन होती है, उसे सूर्य रेखा कहते हैं. यदि हाथ में सूर्य रेखा की स्थिति अच्‍छी हो तो जातक को जॉब हो या बिजनेस दोनों में किस्‍मत का अच्‍छा साथ मिलता है. इसके लिए सूर्य रेखा का लंबा और स्‍पष्‍ट होना जरूरी होता है.
 जिस जातक के हाथ में बड़ी सूर्य रेखा हो उसे करियर के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्र में भी बहुत सफलता मिलती है. ऐसे लोग समाज में भी बड़ा पद पाते हैं. यदि गुरु पर्वत पर शुभ निशान होने के साथ-साथ सूर्य रेखा भी स्पष्ट हो और भाग्यरेखा की लंबाई भी ज्यादा हो तो ऐसे लोग कम उम्र में ही सफल हो जाते हैं. 

Leave a Comment