हाथो में X का निशान है तो जानिए क्या होता है इसका मतलब और महत्व ( Rishabh Shrivastava )

 

हस्तरेखा विज्ञान की मानें तो जिनके हाथों में X का निशान होता है वह व्‍यक्ति बहुत ज्ञानी, बड़ा नेता या फिर कोई बड़ा काम करने वाला इंसान होता है. जिन व्यक्तियों के केवल एक हाथ में ये चिन्ह होता है वे प्रतिष्ठा पाने वाले और सफलता उनके कदम चूमने वाली होती है। लेकिन जिन व्यक्तियों के दोनों हाथों में ये रेखाएं होती हैं वे बड़े काम करने वाले प्रसिद्ध व्यक्ति होते हैं. ये उन लोगों में से होते हैं जिन्हें मरने के बाद भी याद किया जाता है।

Mystery of letter X in Palm. यह रेखा बहुत अच्छी होती हे ( जानने क लिए क्लिक करे )

हथेली पर बनी रेखाओं को कुछ लोग सामान्य समझकर नजरअंदाज कर देते हैं तो कई लोग इन्हें अपनी किस्मत से जोड़कर देखते हैं. आपको बता दें कि हस्तरेखा विज्ञान में हथेली के इन निशानों को बहुत खास माना गया है. हस्तरेखा विज्ञान की मानें तो हथेली पर बने अलग-अलग निशान हमारे जीवन पर अलग-अलग प्रभाव डालते हैं. ऐसा ही एक निशान X भी है. इस निशान के हमारे जीवन में क्या मायने हैं यह इस पर निर्भर करता है कि निशान हथेली के किस हिस्से पर है.

हथेली में अगर कोई रेखा एक दूसरे को काटती है तो वह क्रास यानी X का निशान बनाती है। हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो इसके अलग-अलग जगहों पर होने के अलग-अलग मायने होते हैं। माना जाता है कि जिनके हाथों में X का निशान होता है वह व्यक्ति बहुत ज्ञानी, बड़ा नेता या फिर कोई बड़ा काम करने वाला इंसान होता है। यही नहीं, इन लोगों की सिक्स्थ सेंस भी जबरदस्त मानी जाती है और हमेशा दूसरों के लिए प्रेरणा बनते हैं।
 ऐसे लोगों के आसपास एक अलग तरह की एनर्जी होती है जिससे इनको दूसरों के बीच हमेशा एक खास जगह मिलती है। जिन लोगों की हथेली पर इस तरह का निशान होता है वो अपने आस पास के लोंगो को हर वक्त प्रेरणा देने का काम करते रहते हैं। ऐसे लोगों के मरने के बाद भी इनका नाम सालों साल लोगों के दिलों में जिंदा रहता है। इसके अलावा सफलता इनके हमेशा कदम चूमती है। 


जानिए किस्मत कनेक्शन अगर हाथो में X रेखा से है ?

माना जाता है कि जिनके हाथों में X का निशान होता है वह व्‍यक्ति बहुत ज्ञानी, बड़ा नेता या फिर कोई बड़ा काम करने वाला इंसान होता है. यही नहीं, इन लोगों की सिक्स सेंस भी जबरदस्‍त होती है और हमेशा दूसरों के लिए प्रेरणा बनते हैं. ऐसे लोगों के आसपास एक अलग तरह की एनर्जी होती है जिससे इनको दूसरों के बीच हमेशा एक खास जगह मिलती है.

आप भी चेक करें अपनी हथेली और जाने
तर्जनी अंगुली के नीचे का स्थान गुरु पर्वत कहलाता है. गुरु पर्वत पर X निशान का होना काफी शुभ माना गया है. कहते हैं कि इसे धारण करने वाला व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है और वह अपने जीवन में काफी तरक्की करता है. 

गुरु पर्वत पर X निशान का होना काफी शुभ माना गया है (click here)

Leave a Comment