(Love, Relationship, Breakup) आप भी जान सकते है आपके लव अफेयर्स और पार्टनर के बारे में |

अधिकांश लोग अपने लव लाइफ, रिलेशनशिप और वैवाहिक जीवन को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली की रेखाओं से लव लाइफ और वैवाहिक जीवन के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है. हथेली की रेखा लव अफेयर्स और लव मैरिज को दर्शाती है. हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सच्चा प्यार मिले. ये प्रेम फिर माता-पिता से मिले या जीवनसाथी से मिले. हर व्यक्ति के हाथ में कुछ निशान और रेखाएं होती हैं, जो ये बताती हैं कि उसे जीवन में सच्चा प्यार मिलेगा या नहीं. 

आज हम हाथ की उन रेखाओं के बारे में जानेंगे…. 

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली की सबसे छोटी उंगली यानि कनिष्ठा (Little Finger) के निचले हिस्से में विवाह रेखा होती है. हालांकि कुछ लोगों की हथेली में इस स्थान पर एक से अधिक रेखाएं होती हैं. हस्तरेखा शास्त्र के जानकारों के मुताबिक किसी महिला या पुरुष के लव लाइफ का पता लगाने के लिए विवाह रेखा, हृदय रेखा और शुक्र पर्वत को देखा जाता है. 
हाथों में उठा हुआ गुरु पर्वत और हृदय रेखा भी गुरु पर्वत तक पहुंचे, तो वे लोग प्रेम विवाह करते हैं. साथ ही, इन्हें विवाह में सफलता भी मिलती है. इतना ही नहीं, ये लोग अरेंज मैरेज में भी रिश्ता पूरे दिल से निभाते हैं. 

स्पष्ट और गहरी विवाह रेखा शुभ मानी जाती है. जिनकी हथेली में विवाह रेखा स्पष्ट होती है, उनका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है. वहीं अगर विवाह रेखा टूटी हुई होती है तो वैवाहिक जीवन में अड़चने आती हैं. 
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हाथ में जितनी संख्या में विवाह रेखा होती है. उतने ही प्रेम प्रसंग और प्रेम विवाह के योग बनते हैं. अगर किसी व्यक्ति की हथेली में 3 विवाह रेखा दिखाई दे रही हैं, जिसमें से 2 छोटी और हल्की हैं जबकि तीसरी गहरी है तो इसका मतलब है कि 2 लव अफेयर्स रहेंगे, फिर शादी होगी. इन रेखाओं में सबसे लंबी और गहरी रेखा विवाह रेखा कहलाती है. 
अगर किसी की हथेली में विवाह रेखा, हृदय रेखा को काटते हुए नीचे की ओर जाए तो इंसान लव लाइफ से परेशान रहता है. वहीं जब हृदय रेखा को कोई अन्य रेखा काटती हो तो लव पार्टनर का मिलना मुश्किल होता है. 
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी जातक के हाथ में गुरु पर्वत का चिन्ह पर स्वास्तिक का निशान होने पर व्यक्ति प्रेम विवाह को लेकर ईमानदार होता है. ये लोग प्यार में कभी दिखावा नहीं करते. बल्कि पार्टनर के लिए सच्चा प्यार रखते हैं. 

गुरु पर्वत पर क्रँस यानी सर्वगुण संपन्न जीवन साथी ( जानने के लिए यहाँ क्लिक करे )

 व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा के नीचे कई रेखाएं शाखाओं में विभाजित हो रही हों, तो ऐसे लोगों का भी प्रेम विवाह होता है.  हृदय रेखा से निकलकर कोई रेखा सूर्य रेखा तक जाती है, तो भी व्यक्ति का प्रेम विवाह होता है. ऐसे लोगों का कई परिस्थितियों में एक से ज्यादा विवाह भी हो सकता है. 


Leave a Comment