*Money line* धन रेखा बताएगी कैसे, कितना और कब आएगा बहुत धन !! Palmistry in Hindi

*Money line* धन रेखा

जब हम अपने हाथ की रेखाओं की तरफ देखते हैं तो अक्‍सर यह हम यही सोचते हैं कि इनमें से धन की रेखा कौन सी है। और क्‍या हमें जीवन में पैसा कभी मिलेगा भी या नहीं। हाथ में एक रेखा होती है तो यह बताती है कि आपकी किस्‍मत कब चमकेगी और कब आप भी अमीर बन पाएंगे। धन रेखाओं को देखकर यह बताया जा सकता है कि मनुष्य के जीवन में कितनी धन-सम्पत्ति होगी और कब | 
आइए विस्तार पूर्वक से जानते है धन की रेखाओं के बारे में..
धन रेखा छोटी अंगुली के ठीक नीचे सीधी खड़ी रेखा को धन रेखा कहते है. यदि किसी के हाथो में धन रेखा गहरी स्पष्ट और सीधी हो तो ऐसा व्यक्ति को मदद करने वाले लोग मिल जाते है. हाथ में ऐसी रेखाओं का होना जो सीधी और स्पष्ट दिखती हों, वह रेखा यह दर्शाता है कि आपके पास खूब धन-सम्पदा होगी. मनी लाइन सीधी न होकर लहर खाए हुए है तो इसका मतलब यह होता है कि आपके पास धन नहीं रुकेगा, इससे आपके जीवन और करियर में थोड़े-थोड़े समय बाद परेशानियां भी आ सकती हैं, परन्तु इसका एक अर्थ यह भी होता है कि बहुत अधिक परिश्रम के बाद धन हासिल होगा.

धन रेखा बताएगी कैसे, कितना और कब आएगा बहुत धन ! ( पूरी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे )

कई लोगों के हाथ में अक्सर धन रेखा दिखाई ही नहीं देती है,परन्तु इसका मतलब ये नहीं है कि उनके भाग्य में धन नहीं है. अगर आपके हाथ की मनी लाइन टूट-टूट कर आगे बढ़ रही है तो इसका मतलब कि आपके जीवन में बहुत अधिक पैसा नहीं रहेगा. केवल जरूरतें पूरा करने भर का पैसा ही आप कमा पाएंगे. ऐसी रेखाओं वालों के लिए परिश्रम करना बहुत जरूरी होता है. वरना थोड़ा भी पैसा नहीं कमा पाएंगे और जो धन आएगा भी उसको संभाल नहीं पाएंगे.
जैसे हथेली में जीवन रेखा सही गोलाई में हो, मस्तिष्क रेखा दो भागों में बंटी हो और त्रिकोण का चिन्ह बना हो, इन तीनों लक्षण का हथेली पर एक साथ पाया जाना धन के मामले में शुभ संकेत करता है. वहीं यदि भाग्यरेखा मणिबंध से शुरू हो रही हो कर शनि पर्वत तक पंहुच रही हो. साथ ही भाग्य रेखा पर किसी प्रकार के अशुभ निशान न हो तो व्यवसाय में सफलता और उससे धन लाभ होने का योग बनता है.

धन भंडार. ऐसे लोग होते है करोड़पति,अरबपति होता हे अच्छा धन ( CLICK HERE )

अगर सूर्य रेखा से अन्य रेखाएं निकलकर अंगुली की ओर बढ़ रही हैं तो आप व्यवसाय में बुलंदी हासिल कर सकते हैं. ऐसे लोगों को अन्य लोगों से सहायता मिलती है. साथ ही आप कमाए हुए धन को संभालने में भी सक्षम होंगे. मनी रेखा और सूर्य रेखा एक दूसरे को काटते हुए आगे निकलती है तो ऐसे लोग जीवन के किसी मोड़ पर अचानक से कामयाब हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मुलायम और मोटी हथेली के लोगों को दौलत कमाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है. साथ ही ऐसे लोग जीवन में बहुत आसानी से धन कमा पाते हैं.

Money Triangle – हथेली में त्रिभुज बनना धन भंडार. पैसा ही पैसा हाथ में 

यदि हथेली में जीवन रेखा या फिर भाग्य रेखा से कोई रेखा निकलकर मस्तिष्क रेखा को काटते हुए बुध पर्वत पर मिल जाते या फिर बुध पर्वत की और जाकर हथेली में एक त्रिकोण का चिन्ह बनाए तो ये बहुत ही शुभ योग माना जाता है. जी हाँ, हथेली में त्रिकोण का चिन्ह बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है जिन लोगो की हथेली में ऐसा योग बनता है वे बहुत ही लकी माने जाते है. ऐसे लोग की सारी मनोकामनाएं पूरी होती है. हस्तरेखा ज्योतिष अनुसार ऐसे लोगो के पास बहुत अधिक पैसा होता है. ये लोग बिज़नेस में भी बहुत आगे जाते है और तरक्की हासिल करते है. हथेली में बना त्रिकोण जितना बड़ा होता है ये उतने ही गुना शुभ फल देता है.

Leave a Comment