Surya Rekha :- यह सूर्य रेखा बताती है जीवन में आपको धन दौलत,मान सम्मान,घर ऐश्वर्य मिलेगा या नहीं !


 

भाग्‍य रेखा (Luck Line) के अलावा सूर्य रेखा (Sun Line) की स्थिति जातक की किस्‍मत, धन-दौलत और प्रसिद्धि के बारे में बताती है. सूर्य रेखा की अच्‍छी स्थिति के कारण ही व्‍यक्ति की लॉटरी लगती है या अचानक बिना मेहनत के पैसा मिलता है. 


हथलेी में जो स्थान सबसे अधिक बली होता है वह ग्रह सर्वाधिक बली माना जाता है। अलग-अलग ग्रह के स्वतंत्र प्रभाव तो है ही एक से अधिक ग्रह के पर्वत यदि अच्छा उभार लिए हुए है तो संयुक्त प्रभाव भी पृथक रूप से फलकारी होते हैं। अनामिका अंगुली के मूल में सूर्य का स्थान होता है। सूर्य का उभार जितना अधिक होगा, प्रभाव भी उतना ही अधिक प्राप्त होता है। 


हाथ की रेखाएं पैसे मिलने और जाने दोनों के संकेत देती हैं. व्‍यक्ति अपनी मेहनत से तो पैसा (Money) कमाता ही है लेकिन भाग्‍य (Luck) की मेहरबानी भी कई बार उसे बिना मेहनत के ढेर सारा पैसा दिला देती है. हथेली की रेखाएं ऐसे योग भी बनाती हैं जो बताती हैं कि व्‍यक्ति को अचानक कहीं से ढेर सारा पैसा मिलेगा. ये पैसा साफतौर पर उसे अपनी किस्‍मत के कारण मिलता है, जैसे किसी रिश्‍तेदार की संपत्ति मिल जाना, लॉटरी (Lottery) लग जाना या कहीं से कोई खजाना हाथ लग जाना. 

Leave a Comment